Whatsapp Font Style Kaise Change Kare in Hindi

Whatsapp Font Style Kaise Change Kare in Hindi:- आज Whatsapp दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय Messaging Applications में से एक बन गया है. आज उनके दो अरब से अधिक उपयोगकर्ता बन चुके है.

लोगो ने अन्य Chat apps के वजाय WhatsApp को अपने दोस्तों, सहकर्मियों के साथ चैट करने और एक दूसरे को फोटो और वीडियो भेजने का पसंदीदा तरीका बना लिया है.

साथ ही व्हाट्सएप, यूजर के लिए कुछ न कुछ नया फीचर्स और इंटरफ़ेस (interface) में अपडेट रिलीज़ करता रहता है. हालांकि यह सच है कि ऐसे कई एप्लिकेशन हैं जो व्हाट्सएप के साथ प्रतिसपर्धा (competition) में हैं और आपको WhatsApp message font बदलने की अनुमति देता हैं.

Whatsapp Font Style Kaise Change Kare in Hindi ?

असल में व्हाट्सएप चैट पर WhatsApp text style बदलने के लिए कोई ऑफिशल फीचर नहीं जोड़ा और यूजर इसी बदलाव की आशा रखते आ रहे है की ये फीचर्स ऐड करदे तो बहुति अच्छा, ताकि वे चैट को अधिक अट्रैक्टिव और सुन्दर बना सके.

फिर भी आपके लिए एक तरीका है जो अन्य अप्प फीचर्स की तरह आसानी से WhatsApp font style change सकते हो, वो कैसे तो आपको एक थर्डपार्टी अप्प की सहायता लेनी होगी.

क्या आपने कभी WhatsApp app पर मैसेज फॉन्ट स्टाइल बदलने की कोशिस की है या आप जानते है की WhatsApp font change करने की विधी. यदि नहीं तो आज ये लेख आपको व्हाट्सएप मैसेज में फॉन्ट कैसे बदले इस बारे में टिप्स बताई गई है. आपको बस इतना करना है कि नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

Font App Download (फ़ॉन्ट ऐप डाउनलोड)

यहाँ जो स्टेप्स बताने वाला हूँ इसमें आपको प्ले स्टोर पर Fronts नाम की थर्ड-पार्टी अप्प Download करनी होंगी. क्योंकि WhatsApp में ऐसी कोई फीचर्स नहीं जो व्हाट्सएप्प मैसेज fonts की स्टाइल (Whatsapp Font Style Kaise Change Kare) बदल सके.

इसलिए, हमे थर्ड पार्टी अप्प की जरूर पड़ने वाली है. ऑनलाइन गूगल प्ले स्टोर पर सर्च क्वेरी करने से ढेर-सारे Font बदल ने वाली अप्प्स की सूची दिखाई देंगी.

इसमें से ‘Fonts – Font Keyboard for Emoji, Symbols & Kaomoji’ ये अप्प पॉपुलर है. ये एक प्रकार का कीबोर्ड है. इसे इनस्टॉल करने के बाद, अपने स्मार्टफोन में करंट कीबोर्ड की जगह इस वाले कीबोर्ड लाइव होगा और इसमें ढेर सारे फोंट्स, इमोजी वगेरे डिफरेंट टाइप्स का फ़ॉन्ट उपलब्ध है.

सबसे अधिक उपयोग में से एक Typewriter font है. क्योंकि, यह हमारे Texts को एक रेट्रो स्पर्श के साथ अधिक एस्थेटिक रूप से प्रसन्न करता है और ये Fonts app WhatsApp में ही नहीं बल्कि सभी सोशल मीडिया अप्प्स में उपयोग किया जाता है. 

इतना जानने के बाद अब बारी है अपने Android फोन में Fonts app download करने की. बस इसे डाउनलोड और सेटअप करना बिलकुल आसान है और आप कुछ ही सेकण्ड्स में फ्रोंट कीबोर्ड लाइव करने में सफल रहेंगे. इनके लिए नीचे बताये स्टेप को अनुसरण करना होगा.

Whatsapp Font Style Kaise Change Kare in Hindi

How to Change Font Style in WhatsApp with Step By Step

Step 1. गूगल प्ले स्टोर (Play Store) ओपन करके Fonts app टाइप करना है या तो यहाँ दी लिंक पर क्लिक करे; Download

Step 2. फ़ॉन्ट एक्सेस करें और “Enable Fonts Keyboard” पर क्लिक करे.

Step 3. वर्चुअल कीबोर्ड के रूप में Fonts का चयन करें.

Step 4. एप्लिकेशन पर वापस जाएं और “Switch to Fonts” पर क्लिक करे.

Step5. फ़ॉन्ट्स को अपने मुख्य कीबोर्ड के रूप में बदल जाएंगे. अब इस अप्प से बहार निकल जाना है.

Whatsapp Font Style Kaise Change Kare in Hindi 2

Read Also:-

व्हाट्सएप्प चैट में स्टाइलिश टेक्स्ट का उपयोग कैसे करें? (Whatsapp Font Style Kaise Change Kare in Hindi)

एक बार FontApp सेटअप पूरा हो जाने पर, अपने व्हाट्सएप्प ओपन करे और कन्वर्सेशन के लिए कीबोर्ड खुलते ही आप देखेंगे कि सबसे ऊपर, सभी उपलब्ध फ़ॉन्ट दिखाई देते हैं.

स्टाइल्स फॉण्ट चुनें जो आपको सबसे अच्छा लगता है. इसके बाद आपको कीबोर्ड द्वारा कन्वर्सेशन शुरू कर देना है. आप पाएंगे कि पहले से Texts Font Style बदले हुए देखेंगे.

Sharing Is Caring:

Leave a Comment

RochakJankari-F

Rochak Jankari is the Best Hindi Blog in India. We cover Technology Guides, How to Make Money Online, Internet, Sarkari Yojana Info, and Much More in the Hindi